WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Arvind Kejriwal Bail : सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला केस मे कोर्ट से मिली जमानत, तिहाड़ जेल से बाहर

Arvind Kejriwal Bail

Arvind Kejriwal Bail : सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला केस मे कोर्ट से मिली जमानत, तिहाड़ जेल से बाहर

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला से जुड़ी मनी लांड्रिंग मामलों में आप बनाए गए थे और ईडी ने उन्हें इसमें आप बनाया गया था शराब घोटाला मामला में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था इससे पहले की अरविंद केजरीवाल को मई महीने में चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आने की छूट मिली थी जिसमें वह दिल्ली के तमाम लोकसभा सीटों पर घूम-घूम कर चुनाव प्रचार किए थे।

अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में बड़ी राहत मिल गई है उन्हें ₹100000 की जमानत राशि पर यह राहत मिली है ईडी ने जमानत के विरोध के लिए 48 घंटे का समय मांगा था जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि एक लाख रुपए की मुचलके पर आज केजरीवाल तिहाड़ जेल से अपने घर वापस आ सकते हैं।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए थे?

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में आप बनाए गए थे ईडी ने उन्हें इसमें आप बनाया गया था और शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था इसके पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आने की छूट मिली थी। दिल्ली सीएम को आप रेगुलर बैल मिल गई है इस फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी में खुशी का माहौल बना है।

Arvind Kejriwal Bail

अरविंद केजरीवाल केस में ईडी कोर्ट में क्या बोली?

अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के केस में ईडी कोर्ट में कहा कि होटल को दो किस्तों में एक लाख रुपए का भुगतान किया गया था इसका भुगतान चनप्रीत सिंह ने अपने बैंक खाते से किया था चनप्रीत हुआ व्यक्ति है जिसने विभिन्न अंगड़िया से 45 करोड रुपए प्राप्त किए थे अंगड़िया प्रणाली एक पुरानी समांतर बैंकिंग प्रणाली है जहां पर व्यापारी एक विश्वसनीय कुरियर के माध्यम से एक रात से दूसरे राज्य में नगदी भेजते हैं आमतौर पर मुंबई और गुजरात में आभूषण व्यवस्था है में प्रचलित है।

बयानों के आधार पर था मामला?

ईडी ने यह भी कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने 9 समन की अवहेलना करने के बावजूद हमने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया हालांकि सीएम अरविंद केजरीवाल की वकील ने कहा कि उनके खिलाफ पूरा मामला बयानों पर आधारित है दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील ने अदालत में कहा कि बयान उन लोगों के है जिन्होंने दोषी होने की बात कबूल की है। वे यहां संत नहीं है वे लोग खुद दागी हैं बल्कि ऐसा भी लगता है कि जो उन्हें जमानत और माफी दिए जाने का वादा किया गया था।

ये भी जरूर पढ़ें >>> NEET UG Latest News Today : नीट रिजल्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट का जवाब, जानें पूरी जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top